देखिये मोबाइल कैसे हमारी आँखों को नुकशान पहुंचा रहा है|

नमस्कार बहुत बहुत स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग में।  आज हम बात करने वाले है मोबाइल के द्वारा हमारी आँखों को होने वाले नुकसान के बारे में।

दोस्तों क्या आपको पता है कि आपकी आंखों को सबसे ज्यादा नुकसान मोबाइल से ही होता है दोस्तों आज के समय मे इंसान मोबइल को अपने शरीर का एक प्रमुख अंग समझता है आजकल सारे काम मोबइल पर ही होते है हर वक्त प्रत्येक व्यक्ति मोबइल को ही यूज़ करता है और क्या आपको पता है कि मोबाइल से निकलने वाली किरणें हमारी आंखों के लिए कितनी हानिकारक होती है।


जब हम मोबाइल को चलाते है तो उसकी किरणे सीधे हमारी आँखो  पर पड़ती जो हमारी आँखो के लिए हानिकारक  होती  है। जब हम  फ़ोन को  लेट कर चलाते है तो  ये किरणे हमारी आंखों की रोशनी को धीरे धीरे कम कर देती है लगातार देर रात मोबइल चलाने से आपकी आंखों में पानी आने लगता है लेकिन लोग इस पानी की पोछकर फिर से  मोबइल चलाने लगते है और बिल्कुल ध्यान नही देते है जिसका नुकसान उन्हें भोगना पड़ता है दोस्तों यदि मोबइल चालाते समय आंखों में पानी आने लगे तो ये संकेत अच्छे नही होते आप तुरंत डॉ. को दिखाए और फिर सतर्क हो जाये और अब से अपनी आंखों का ध्यान रखे। 
दोस्तों आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके बताइये|अगर अच्छा लगे तो लाइक और अपने दोस्तों से शेयर जरूर कीजिये। हम आपके लिए ऐसी ही पोस्ट लाते रहतें हैं। हमरी और ऐसी पोस्ट पड़ने  के लिए हमारे इस वेबसाइट  को विजिट  जरूर करें।image

Previous Post
Next Post

0 comments: