मानहानि के केस में राहुल गांधी को मिली जमानत।


नई दिल्ली:

मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल  गाँधी को बेल मिल गई है। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राहुल गांधी पर मानहानि का मामला दायर किया है। जिसके लिए वो शनिवार को पटना की अदालत में पेश हुए थे। राहुल गांधी को 10-10 हजार रुपए के दो निजी मुचलके पर जमानत मिली है। 
जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा, जो भी आरएसएस या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विचारधारा के खिलाफ खड़ा होता है उस पर हमला किया जाता है। उसके ऊपर मुकदमे दर्ज कर दिए जाते हैं। मेरी लड़ाई संविधान को बचाने की है। गरीब लोगों और किसानों के साथ खड़े रहने की है। 
राहुल गांधी ने चुनावी रैली में 'सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों है' कहा था। उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बैंक धोखाधड़ी आरोपी नीरव मोदी और आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की ओर था। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए अप्रैल में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट  की अदालत में यह मामला दायर किया था। मामले को सीजेएम शशिकांत रॉय ने एसीजेएम कुमार गुंजन के पास भेज दिया था।
राहुल गांधी ने शनिवार को कोर्ट में पेश होने से पहले विरोधियों पर बेवजह परेशान करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को ट्वीट कर लिखा, 'मैं आज दोपहर 2 बजे पटना सिविल कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होऊंगा। मेरे राजनीतिक विरोधियों आरएसएस और बीजेपी ने मुझे परेशान करने और डराने के लिए मेरे खिलाफ पटना में एक और मामला दर्ज किया है। 
Previous Post
Next Post

1 comment: