जिस के हाथो में ऐसी रेखाएं तो बन सकते है , दो शादियों के योग


जीवन में विवाह लड़के-लड़की के साथ-साथ दो परिवारों और समाज के बीच का संबंध है। विवाह एक तरह से सामाजिक और पारिवारिक मान्‍यता है। विवाह को लेकर परिवारों में अनेक तरह की चिंताएं भी रहती हैं। लड़के और लड़की के मन में भी भावी जीवनसाथी को लेकर तमाम तरह के सवाल होते हैं।
हस्‍तरेखा में विवाह रेखा से वैवाहिक जीवन के बारे में बहुत से संकेत मिलते हैं। कई लोगों के हाथों में एक से अधिक विवाह रेखाएं होती हैं। विवाह रेखाओं को लेकर अलग-अलग मत हैं। हस्‍तरेखा विशेषज्ञ सुखविंदर के अनुसार विवाह रेखा वैवाहिक जीवन के बारे में सटीक आकलन करती है।
हाथ में अगर दो विवाह रेखाएं हैं और एक स्पष्ट बेहद गहरी और दूसरी महीन, लेकिन बुध पर्वत तक विकसित है तो यह जातक के जीवन में दो शादियों की सूचना देती है।
    हाथ में एक से अधिक विवाह रेखाओं के मामले में केवल वह रेखा मान्य होती है जो सबसे अधिक गहरी और स्पष्ट हो। बाकी रेखा संबंधों के बिछड़ने या टूटने के संकेत देती हैं। हाथ में अधिक विवाह रेखाएं तलाक, विवाहोत्तर संबंध और बेवफा रिश्तों का संकेत देती हैं।
यदि विवाह रेखा स्वास्थ्य रेखा से स्पर्श करे तो विवाह नहीं होता है। अगर विवाह रेखा पर एक से अधिक द्वीप हों या काला तिल हो तो यह जीवनभर अविवाहित होने का भय पैदा करता है।

अगर विवाह रेखा ऊपर की तरफ आती हुई हृदय रेखा से मिले या फिर विवाह रेखा पर तिल हो या क्रॉस का निशान हो तो शादी में बहुत कठिनाइयां होती हैं।
Previous Post
Next Post

2 comments:

  1. आपका ब्लॉग मुझे बहुत अच्छा लगा,आपकी रचना बहुत अच्छी और यहाँ आकर मुझे एक अच्छे ब्लॉग को फॉलो करने का अवसर मिला. मैं भी ब्लॉग लिखता हूँ, और हमेशा अच्छा लिखने की कोशिश करता हूँ. कृपया मेरे ब्लॉग http://www.fly2catcher.com पर भी आये और मेरा मार्गदर्शन करें

    ReplyDelete